उत्तराखंड

कार्बेट टाइगर रिजर्व में वन्य जीवों का शिकार करने आ रहे उत्तर प्रदेश के तीन शिकारी गिरफ्तार

[ad_1]

रामनगर।  कार्बेट टाइगर रिजर्व (सीटीआर) के कालागढ़ में वन्य जीवों का शिकार करने आ रहे उत्तर प्रदेश के तीन शिकारियों को पकड़ने में विभाग को सफलता मिली है। आरोपितों के पास से एक 12 बोर बंदूक, 17 कारतूस, एक गंड़ासा, चार चाकू, सर्च लाइट व टार्च बरामद हुआ है। आरोपितों से अफसर पूछताछ कर रहे हैं।

दीपावली का पर्व होने की वजह से इन दिनों शिकारियों की घुसपैठ की वजह से कार्बेट हाई अलर्ट पर है। लगातार निदेशक धीरज पांडे के निर्देशन में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं। गुरुवार रात साढ़े दस वजे तीन व्यक्तियों को एक जीप में कालागढ़ वन प्रभाग के पाखरो क्षेत्र में वन कर्मियो ने घुसते देखा।

घेराबंदी के दौरान वन कर्मियों ने जीप सवार तीनों आरोपितों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम सैयद जफर याब अली जैदी पुत्र स्व. अशरफ अली जैदी, निवासी कशरे काजिम, कोटला, जिला-मेरठ, उत्तरप्रदेश, फहीम पुत्र उमर निवासी मोहल्ला नौमी, बढ़ापुर, जिला- बिजनौर, उत्तरप्रदेश व इंतजार पुत्र अनवर, निवासी मोहल्ला नौमी, बढ़ापुर, जिला- बिजनौर, उत्तरप्रदेश बताया।

सीटीआर निदेशक धीरज पांडे ने बताया कि आरोपित शिकार के लिए घुसे थे। शिकार किस वन्य जीव का करने आए थे, आरोपितो से पूछा जा रहा है। तीनो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें कालागढ़ से ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। संपूर्ण कॉर्बेट टाइगर रिजर्व व उसके आसपास के क्षेत्रों में वन एवं वन्य जीव अपराधों की रोकथाम के लिए सघन गश्त व चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ड्रोन तथा स्निफर डॉग्स के माध्यम से भी निगरानी व चेकिंग की जा रही है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *