उत्तराखंड

देहरादून डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर गरमाने लगा माहौल, रैली निकालते समय आपस में भिड़े कार्यकर्ता

[ad_1]

देहरादून। डीएवी पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर माहौल गरमाने लगा है। कालेज परिसर बैनर-पोस्टर से अटा पड़ा है। मतदान की तिथि दूर है, पर छात्र संगठन अभी से शक्ति प्रदर्शन में जुट गए हैं।गुरुवार को भी अभाविप, एनएसयूआइ सहित तमाम संगठनों ने कालेज परिसर में रैली निकाली। इस दौरान अभाविप व एनएसयूआइ  कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। जिससे वहां जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने एहतियातन एक कंपनी पीएसी परिसर में तैनात कर दी है।

दरअसल, कालेज परिसर में सुबह से ही छात्र संगठन रैली निकाल समर्थन जुटा रहे थे। दिनभर कालेज में नारेबाजी और हंगामे के बीच छात्रों में विवाद होते रहे। दोपहर में एनसीसी कार्यालय के पास जूलूस लेकर आमने-सामने आए अभाविप और एनएसयूआइ के सदस्यों में विवाद हो गया। वे आपस में भिड़ गए। उनके बीच हाथीपाई तक हो गई, लेकिन पुलिस के पहुंचते ही दोनों संगठनों के सदस्य वहां से निकल भागे। इसके बाद वहां पुलिस ने छात्रों को अलग-अलग समय पर और सूचना के बाद रैली निकालने के निर्देश दिए हैं। डीएवी कालेज में 24 दिसंबर को होने वाला चुनाव पुलिस और कालेज प्रबंधन के लिए बड़ी चुनौती होगा। क्योंकि 24 दिसंबर को ही मतदान के बाद मतगणना रखी गई है।

अभाविप ने डीएवी, एसजीआरआर और एमकेपी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। डीएवी पीजी कालेज में दयाल सिंह बिष्ट अध्यक्ष पद के उम्मीदवार होंगे। एमकेपी में अध्यक्ष पद के लिए बबीता परगाई, उपाध्यक्ष पद पर सना मलिक, महासचिव के लिए अनुभूति शर्मा, सहसचिव इशिता बिष्ट, कोषाध्यक्ष भूमिका कोठियाल, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर रोशनी बिष्ट को प्रत्याशी बनाया गया है।वहीं एसजीआरआर के लिए अध्यक्ष पद पर पार्थ जुयाल, उपाध्यक्ष आशीष सिंह, महासचिव नितिन चौहान, सहसचिव मनजीत सिंह, कोषाध्यक्ष ईरम फातिमा, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि बलवीर कुंवर को प्रत्याशी बनाया गया है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *