उत्तराखंड

शादी के नाम पर पानीपत की युवती ने देहरादून के युवक को ठगा, जानिए पूरा मामला

देहरादून। फिल्म डाली की डोली की लुटेरी दुल्हन की तरह पानीपत (हरियाणा) की युवती ने दून के युवक को शादी के नाम पर ठग लिया। जिस रोज शादी हुई, उसी रात को युवती नकदी और गहने लेकर घर से रफूचक्कर हो गई। इससे भी गंभीर बात यह है कि पुलिस साढ़े तीन माह बाद भी युवती का कोई सुराग नहीं ढूंढ पाई है। अब जाकर बुधवार को प्रेमनगर थाना पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध दुल्हन के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है।

घटना प्रेमनगर के झाझरा की

घटना प्रेमनगर के झाझरा की है। यहां रहने वाली पूनम देवी ने पुलिस से ठगी की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि जून 2022 में बेटे आकाश कुमार की शादी कराने के लिए योग्य लड़की की तलाश कर रही थीं। इस बारे में उन्होंने क्षेत्र में रहने वाले पंडित जयपाल को भी बताया।

पिंकी को देहरादून बुलाया

जयपाल ने यह भी कहा था कि शादी का पूरा खर्च वर पक्ष को वहन करना होगा और दान-दहेज भी कुछ नहीं मिलेगा। इस पर पूनम ने हामी भर दी और शादी की बात आगे बढ़ाने को कहा। जयपाल ने पिंकी को देहरादून बुलाया। यहां पिंकी और आकाश की मुलाकात कराई गई।

घर से रुपये और गहने लेकर हुई गायब

अगले दिन यानी 29 जून को आकाश और पिंकी की शादी कोर्ट में पंजीकृत कराई जानी थी। इसकी तैयारी कर रात को सभी खाना खाकर सो गए। सुबह पूनम ने कोर्ट चलने के लिए आकाश को जगाया तो पता चला कि पिंकी घर में नहीं है। घर में रखे रुपये और गहने भी गायब थे। मां-बेटे ने पिंकी के नंबर पर फोन किया तो पता चला कि मोबाइल स्विच आफ है। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला तो पुलिस से शिकायत की गई।

इस मामले की जांच कर रहे झाझरा पुलिस चौकी के इंचार्ज संदीप पंवार का कहना है कि पिंकी की तलाश में वह पानीपत तक होकर आ गए, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। अब तक उसके भागने का कारण भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच अभी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *