उत्तराखंड

हरिद्वार पथरी क्षेत्र में विवाहिता की मौत पर परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया तेजाब पिलाकर हत्या का आरोप

[ad_1]

हरिद्वार। पथरी क्षेत्र के गांव घिससुपुरा में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके वालों ने तेजाब पिलाकर हत्या का आरोप लगाते हुए पति समेत ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस पति और उसके पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक, पथरी के गांव घिस्सुपुरा निवासी रियाजुल अंसारी की बेटी अलबसा की शादी इसी गांव निवासी शाहरुख से हुई थी। शादी के बाद से दोनों के बीच अनबन रहने लगी।

पहले भी हुई थी तबीयत खराब

कई बार परिवार व समाज के मौअज्जिज व्यक्तियों ने समझाकर ससुराल भिजवाया। कुछ महीने पहले विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में तबीयत बिगड़ गई। मायके वालों ने आरोप लगाया था कि विवाहिता की हत्या करने के लिए शौचालय साफ करने वाला तेजाब पिलाया गया है। अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी होने पर विवाहिता को मायके वाले घर ले गए थे। तभी से वह मायके में ही रहती आ रही थी। सोमवार को मायके में ही अलबसा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मायके वालों ने आरोप लगाया कि ससुरालियों के तेजाब पिलाने के कारण उनकी बेटी की मौत हुई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

हत्‍या का मुकदमा दर्ज

विवाहिता के पिता रियाजुल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पति शाहरुख, ससुर वकील, सास कौसर जहां, जेठ हाफिजुर्रहमान, जेठानी सलमा, देवर फारूक के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने शाहरुख व उसके पिता वकील को हिरासत में लिया गया है। एसओ पथरी पवन डिमरी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव मायके वालों के सुपुर्द कर दिया गया है। मामला दहेज हत्या से जुड़ा होने के चलते इसकी जांच सीओ लक्सर हेमेंद्र नेगी करेंगे।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *